HomeCelebrityMadhoo B'day: अजय देवगन के साथ डेब्यू स्टार बन गई थीं मधु,...

Madhoo B’day: अजय देवगन के साथ डेब्यू स्टार बन गई थीं मधु, हेमा मालिनी-जूही चावला से है खास रिश्ता

बॉलीवुड की कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने पहली फिल्म के साथ बॉलीवुड में दमदार एंट्री ली और रातों रात स्टार बन गईं. हालांकि इसके बाद वो कुछ खास कमाल अपने करियर में नहीं दिखा पाईं और फिर धीरे-धीरे एक्टिंग से दूरी बना ली. ऐसी ही एक्ट्रेस हैं मधु जो शुमार हैं. जिन्होंने पहली फिल्म में अजय देवगन के साथ डेब्यू किया था. उस समय फ़िल्म ‘फूल और कांटें’ और फ़िल्म ‘रोजा’ जैसी फिल्में कर स्टार मधु हर किसी की चहेती एक्ट्रेस बन गई थीं. दिखने में बेहद खूबसूरत मधु आज अपना 52वां जन्मदिन मना रही हैं.

एक्ट्रेस मधु का असली नाम मधुबाला रघुनाथ है. बता दें हिंदी फिल्मों के अलावा उन्होंने तमिल, मलयालम, तेलुगू और कन्नड़ फिल्में भी की हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि मधु का एक्ट्रेस हेमा मालिनी और एक्ट्रेस जूही चावला से खास रिश्ता है. एक्ट्रेस मधु एक्ट्रेस हेमा मालिनी की भतीजी और एक्ट्रेस जूही चावला की भाभी हैं. हिंदी की कुछ फिल्मों में काम करने के अलावा मधु ने 50 से अधिक मलयालम और तमिल फिल्मों में काम किया है. मधु दिखने में इतनी खूबसूरत थीं कि हर कोई उनका दिवाना हो जाता था.

शादी के बाद मधु ने लिया ब्रेक 
1999 में एक्ट्रेस मधु ने आनंद शाह से शादी रचा ली. आनंद शाह पेशे से बिजनसमैन हैं. शादी के बाद एक्ट्रेस मधु की दो बेटियां हुईं और उन्होंने धीरे-धीरे बॉलीवुड से किनारा कर लिया. इसके बाद भी उन्होंने कुछ फिल्में कीं. जिनमें फ़िल्  कभी सोचा ना था’, फ़िल्म ‘टेल मी ओ खुदा’,  फ़ल्म ‘लव यू मिस्टर कलाकार’ जैसी फिल्में हैं. एक्ट्रेस मधु ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘मैंने फिल्मों से ब्रेक लिया क्योंकि मेरे बच्चे तब छोटे थे. मुझे लगा था कि कुछ सालों बाद मैं वापसी करूंगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका.’

READ MORE   किन्नरों के कहने पर ‘राम तेरी गंगा मैली’ का बदल दिया था गाना, फिर रची गई ‘सुन साहिबा सुन’

एक्ट्रेस मधु आज अपना 53वां जन्मदिन मना रही हैं. (फाइल फोटो)

टीवी से की मधु ने वापसी
एक्ट्रेस मधु ने लंबे ब्रेक के बाद टीवी के जरिए वापसी की. 2017 में उन्होंने स्टार प्लस पर सीरियल ‘आरंभ’ से काम शुरू किया हालांकि ये सीरियल जल्द ही बंद हो गया. मधु जयललिता की बायोपिक ‘थलाइवी’ में भी नजर आई हैं. ऐसा नहीं है कि एक्ट्रेस मधु ने अपनी जिंदगी में बुरा समय नहीं देखा.

जब डूबा पति का बिजनेस
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक समय ऐसा भी आया जब एक्ट्रेस मधु के पति का बिजनेस बुरी तरह डूब गया. घर और सारी प्रॉपर्टी बेचकर उन्होंने कर्ज चुकाया. इसके बाद उन्होंने कुछ प्रोजेक्ट्स में काम करना शुरू किया. हालांकि, धीरे-धीरे उनके पति का बिजनस भी पटरी पर आ गया और सबकुछ ठीक हो गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments