HomeEntertainmentबॉलीवुड ने अपनाया फिल्म हिट होने का जबरदस्त फॉर्मूला

बॉलीवुड ने अपनाया फिल्म हिट होने का जबरदस्त फॉर्मूला

जैसा कि आप जानतें हों साउथ की फिल्मों का हिंदी में रिलीज किया जाना कोई नहीं प्रक्रिया नहीं है लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि बॉलीवुड भी उनसे सीख रही है और हिंदी फिल्में भी दक्षिण भारतीय भाषाओं में अनाउंस की जा रही हैं. 2021 में सुपर स्टार रणवीर सिंह (Ranveer Singh) स्टारर ’83’ हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हुई थी. हाल ही में डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (Gangubai Kathiawadi) भी हिंदी और तेलुगु में रिलीज हुई थी.

आने वाले समय में भी कई फिल्में हैं जो इस ट्रेंड को फॉलो करती हुई नजर आएंगी. दरअसल, न्यूज नेटवर्क हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार यह नई प्रथा निश्चित रूप से साउथ फिल्मों की मार्केट को भेदने का तरीका है. साउथ में दूसरी भाषाओं की फिल्मों को बहुत कम स्वीकार किया जाता है. ऐसे में अगर हिंदी फिल्मों को दूसरी भाषाओं में रिलीज किया जाता है तो निश्चित रूप से इसका फायदा पहुंचेगा और साउथ में हिंदी फिल्मों के दर्शक बढ़ सकते हैं. जो बॉलीवुड फिल्में फिलहाल कई भाषाओं में रिलीज होगी उन पर ट्रेंड एनालिस्ट की भी नजरें टिकी हुई हैं.

पठान
सुपर स्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘पठान’ (Pathan Movie) भी हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु में भी रिलीज होगी. जाहिर है शाहरुख खान की फिल्म लंबे अरसे बाद सिनेमाघरों में रिलीज होगी, ऐसे में दर्शकों को उनकी फिल्म का इंतजार है. फिल्म में शाहरुख खान का लुक दर्शकों को काफी पसंद भी आया है. इसके पहले शाहरुख खान की ‘जीरो’ 2018 में रिलीज हुई थी.

ब्रह्मास्त्र
सुपर स्टार रणबीर कपूर की भी साउथ में अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. डायरेक्टर अयान मुखर्जी की ‘ब्रह्मास्त्र’ कई सालों से बन रही है. फिल्म को लेकर गजब का बज बना हुआ है. सुपर स्टार रणबीर कपूर और एक्ट्रेस आलिया भट्ट की यह फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होगी. यह फिल्म 9 सितंबर 2022 को रिलीज होगी.

टाइगर 3
फ़िल्म ‘टाइगर 3’ सुपर स्टार सलमान खान की मोस्ट अवेटेड मूवी में शुमार है. फिल्म के जरिए सुपर स्टार सलमान खान और एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की जोड़ी एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर धूम मचाते नजर आएगी. यह फिल्म भी हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी.

धाकड़
एक्ट्रेस कंगना रनौत फ़ल्म ‘धाकड़’ में एक्शन करते हुए नजर आएंगी. इस फिल्म का पोस्टर और फर्स्ट लुक लोगों को काफी दमदार लगा है. इस फिल्म को हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में रिलीज की जाएगी. दर्शकों को कंगना की इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments