HomeMusicकिन्नरों के कहने पर ‘राम तेरी गंगा मैली’ का बदल दिया था...

किन्नरों के कहने पर ‘राम तेरी गंगा मैली’ का बदल दिया था गाना, फिर रची गई ‘सुन साहिबा सुन’

सुपर स्टार राज कपूर अपने समय से आगे की फिल्में बनाने के लिए जाने जाते थे. सुपर स्टार राज कपूर ने जब फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ बनाई तो तहलका मच गया था. 80 के दशक में एक्ट्रेस मंदाकिनी को बोल्ड अंदाज में सिल्वर स्क्रीन पर पेश कर राज कपूर ने सनसनी फैला दी थी. फिल्म के गाने भी बेहद शानदार थे. सुपर स्टार राज कपूर अपनी फिल्मों के साथ बहुत एक्सपेरिमेंट करते थे. फिल्म में एक्ट्रेस को झीनी साड़ी में नहाने और स्तनपान करवाने वाले सीन की वजह से तो जाना ही जाता है. एक दूसरी वजह से भी इसकी चर्चा होती है. जैसे होली के मौके पर उसके बारे में बताते हैं.

एक जमाना था जब सुपर स्टार राज कपूर की होली पार्टी में जाने के लिए लोग बेसब्री से इंतजार किया करता थे. अब ना तो सुपर स्टार राज कपूर रहें, ना ही उनके जैसी होली पार्टी करने वाले लोग. कुछ किस्से ऐसे हैं कि जिनका जिक्र अक्सर होता है. सुपर स्टार राज कपूर की पार्टी में फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार शिरकत करते थे, खूब मौज मस्ती, हुड़दंग होता था, लेकिन सबके जाने के बाद शाम को आर के स्टूडियो में किन्नर आते थे.

फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ के गाने पर किन्नरों ने किया था ऐतराज

सुपर स्टार राज कपूर किन्नरों के साथ होली खेलते थे. रंग-गुलाल के बाद गाना बजाना तो होता ही था, सुपर स्टार राज कपूर इन पर इतना भरोसा करते थे कि अपनी अपकमिंग फिल्मों के गाने भी सुनाते थे, कहते हैं कि जब किन्नरों की मंजूरी मिल जाती थी, तभी उस गाने को अपनी फिल्मों में रखते थे.  और कुछ ऐसा ही किस्सा है. हुआ 1985 में आई ‘राम तेरी गंगा मैली’की. हमेशा की तरह सुपर स्टार राज कपूर ने किन्नरों को इस फिल्म के गाने सुनवाए. बाकी सारे गानों पर किन्नरों की हरी झंडी मिल गई लेकिन एक गाने पर उन्हें आपत्ति थी. जब किन्नरों को गाना पसंद नहीं आया तो सुपर स्टार राज कपूर ने संगीतकार रविंद्र जैन को बुलाया और कहा कि इसके बदले एक नया गाना बनाया जाए.

READ MORE   श्रुति हासन ब्वॉयफ्रेंड शांतनु हजारिका के बर्थडे पर हुईं रोमांटिक

गाना ‘सुन साहिबा सुन’ ने मचा दी थी धूम

सुपर स्टार राज कपूर के कहने पर गाना ‘सुन साहिबा सुन’ तैयार किया गया. किन्नरों ने इस सुनकर कहा कि देख लेना ये गाना बरसों चलेगा. इसे संजोग कहे या फिल्ममेकर का किन्नरों पर अगाध विश्वास, जब ये फिल्म रिलीज हुई तो इस गाने ने धूम मचा दी. संगीतकर रविद्र जैन को फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला था. इस फिल्म ने उस साल सबसे कमाई की थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments